Followers

Thursday, January 15, 2015

आइये जाने अपनी जन्म कुंडली के बारे में An analysis about your horoscope (janm kundali)

         आज कल ज्योतिष विधा कोई गोपनीय विधा या ज्ञान नहीं रह गया है  तकनीक के इस युग में आपको गली गली में आपका भविष्य बताने वाले बाबा लोग मिल जायेंगे जो कि सो दो सो से लेकर लाखो रूपया लेकर आपको आपकी जन्म कुण्डली देख कर आपका भविष्य बताने का दावा करते है और साथ ही ये दावा भी करते है की उनका किया गया भविष्य कथन कोइ झुठला नहीं सकता है  उनके दावो में कितना दम है ये तो मै भी नहीं बता सकता लेकिन इस विधा के बारे में जो मेरा अनुभव है वो मै समय समय पर आपसे शेयर करता रहता हूँ ।              
           ज्योतिष में दो चीजो का समावेश होता है पहला है गणित जिसमे की ग्रहों की स्थिति राशी का विहार और उन ग्रहों का कुण्डली के बारह भावो में स्थान ये सब गणित में आता है जिसे कोइ भी मेरे जैसा अनाडी आदमी आसानी से सीख सकता है क्यों की तकनीक का ज़माना है नमूना आप मेरी पिछली पोस्ट(बिना किसी सॉफ्टवेयर के अपनी जन्म कुंडली बनाये )  में देख चुके है ।

            सबसे ज्यादा जो मुश्किल काम है वो है कुंडली को देखकर सटीक भविष्यवाणी करना । ये कार्य जटिल ही नहीं बल्कि बहुत ही श्रम साध्य है । इसके लिए बहुत ही ज्यादा अनुभव की जरूरत है । अगर कोई ये दावा  करता है की उसकी भविष्यवाणी शत प्रतिशत सही होती है तो वो इस दुनिया का सबसे बड़ा झूठा आदमी होगा । इसका कारण  क्या आप जानना चाहोगे? ये मै आपको  अगली पोस्ट में बताऊंगा ।

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

आपके द्वारा की गयी टिप्पणी लेखन को गति एवं मार्गदर्शन देती है |